सुप्रीम कोर्ट : सुब्रत रॉय को लगा बड़ा झटका, एम्बी वैली की नीलामी के आदेश जारी, जानें क्या है मामला

सहारा समूह को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह की प्रतिष्ठित एम्बी वैली सिटी को अटैच (संबद्ध) करने का आदेश दिया है। इसके अलावा शीर्ष अदालत ने बकाया की वसूली के लिए सहारा को 27 फरवरी तक ऐसी संपत्तियों की सूची देने का आदेश दिया है जिन्हें नीलाम किया जा सके। कोर्ट ने साफ किया कि सूची में दी जाने वाली संपत्तियां किसी झंझट में फंसी हुई नहीं होनी चाहिए, वे पूरी तरह मुक्त होनी चाहिए।

बैठक में धुरवा समाज का स्थापना दिवस 9 मई को हर्षोल्लास से मनाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। प्रतिवर्ष 9 जून को संभाग स्तरीय कार्यालय द्वारा सामाजिक ओलेख मनाया जाता था जिसे इस वर्ष दो दिवसीय 8 और 9 मई को मनाने का निर्णय लिया गया।

दूसरा प्रकरण पत्नी और चार वर्ष के बच्चे का घर से दूर रहने के कारण पति द्वारा दूसरी औरत लाने से पहली पत्नी द्वारा समाज में प्रकरण लाया गया था जिसमें पति और पहली पत्नी की सहमति से दूसरी पत्नी के साथ रहने का निर्णय लिया गया। समाज द्वारा पति को दोनों पत्नी का भरण-पोषण कर जीवन यापन करने का निर्देश दिया गया।

Gyan Dairy

इस अवसर पर सुदेश कुमार नाग, गंगाराम कश्यप, सोनसिंह राज, चैतूराम बघेल, सोनसारी बघेल, महादेव नाग, पप्पूराम नाग, चेरगुराम नाग, संतोष बघेल, मदनलाल नाग, जगन्नाथ बघेल, सामनाथ कश्यप, नोहरू कश्यप, गडरू नाग, दयाराम कश्यप, मारसाय नाग, दशाराम कश्यप, रामचंद्र नाग, धरम बघेल प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

 

Share