UA-128663252-1

Tata Nexon सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज होने पर चलती है 312km

नई दिल्ली। पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों के बीच देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भी इजाफा देखा जा रहा है। टाटा मोटर्स ने अपनी शानदार एसयूवी नेक्सॉन के इलेक्ट्रिक वर्जन को इस साल के शुरुआत में लॉन्च किया था। टाटा नेक्सॉन की सितंबर में 303 यूनिट बेंची गई हैं। ये आंकड़ा किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के लिए पहली बार है।

भारतीय ईवी बाजार में नेक्सॉन के पास कुल 61.4 प्रतिशत हिस्सा है। वहीं सेगमेंट की दूसरी इलेक्ट्रिक कार ZS EV की सितंबर में 127 यूनिट सेल की गई हैं, कि जो अगस्त में कुल 85 यूनिट पर ही सीमित थी। जानकारी के लिए बता दें, एमजी मोटर्स ईवी अब कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, कोयम्बटूर, देहरादून, नागपुर, आगरा, औरंगाबाद, इंदौर और विशाखापत्तनम सहित देश के कुल 21 शहरों में उपलब्ध है।

Gyan Dairy

Tata Nexon EV: टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV की कीमत वर्तमान में 13.99 लाख रुपये से लेकर 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है। यह कार तीन वेरिएंट्स XM, XZ + और XZ + Lux। में उपलब्ध है। बता दें, कंपनी का दावा है कि नेक्सॉन सिंगल चार्ज में 312km की रेंज देने में सक्षम है। वहीं इस पर 8 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और IP67 वाटरप्रूफ बैटरी पैक को भी शामिल किया गया है। बात करें चार्जिंग की तो नेक्सॉन की बैटरी को महज 60 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Share