इजरायली दूतावास के बाहर धमाका सिर्फ ट्रेलर है, जानें और क्या लिखा है पत्र में

नई दिल्ली। दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर कल यानी शुक्रवार की शाम हुए बम धमाके की जांच में जुटी एजेंसियां अभी खाली हाथ ही हैं। घटना स्थल पर मिले एक लेटर में इस धमाके को महज ट्रेलर बताया गया है। बम धमाके के पास से एक अधजला लाल कपड़ा और पोलीथिन बैग भी मिला है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं कि क्या इसका धमाके से कोई लिंक है। फिलहाल पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध दिखे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजराइली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ। हालांकि धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ। तीनों कारों के शीशे जरूर फूटे। अति.सुरक्षित इलाके में यह धमाका उस समय हुआ जब यहां से महज 2 किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के सपमान के तौर पर होने वाला बीटिंग रीट्रिट कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे।

Gyan Dairy

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट स्थल पर जांचकर्ताओं को इजराइली दूतावास का पता लिखा एक लिफाफा और लेटर भी मिला है, जिसमें ईरान के एक सैन्य जनरल और परमाणु वैज्ञानिक की हत्या का जिक्र है। पत्र में लिखा है कि यह विस्फोट केवल एक ट्रेलर है। फरवरी 2012 में दिल्ली में इजराइली दूतावास के एक राजनयिक की कार पर हमला हुआ था जब एक मोटरसाइकिल सवार ने ट्रैफिक सिग्नल पर कार में विस्फोटक लगा दिया था।

Share