blog

रिश्वत देने IG दफ्तर पहुंची बच्ची, कहा- साहब ये गुल्लक ले लो और मां को न्याय दिला दो

Spread the love

वैसे तो आपने रिश्वत देते आज तक बड़े लोगों को ही देखा होगा, लेकिन यहां तो पांच साल की बच्ची ही आईजी ऑफिस रिश्वत देने पहुंच गई। लेकिन ऐसी क्या वजह थी जो एक मासूम अधिकारी के दफ्तर में रिश्वत लेकर पहुंच गई।

आपको बता दें कि मेरठ की गंगानगर कॉलोनी के आई ब्लॉक के मकान नं 323 में रहने वाले शांतिस्वरूप शर्मा की बेटी सीमा कोशिश का विवाह कपसाड़ निवासी संजीव के साथ हुआ था। शादी के बाद एक बेटी मानवी हुई, जो अब पांच साल की हैं। पीड़ित परिजनों के अनुसार सीमा का अपने पति से पिछले चार साल से विवाद चल रहा था और वह अपनी बेटी मानवी को लेकर अपने पिता के घर ही रह रही थी। इतना ही नहीं बल्कि उसने अपने पति संजीव के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज किया था। पुलिस और कोर्ट द्वारा जब कोई कार्रवाई नहीं की गई उसने 29 अप्रैल 2017 को घर में सुसाइड कर लिया था।

मेरठ में एक महिला ने अपने पति और ससुराल वालों से तंग आकर सुसाइड कर लिया। अब खास बात यह है कि महिला की एक पांच साल की बेटी हैं जो अब तक पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही थी कि मेरी मां की मौत के जिम्मेदारों को सज़ा मिल जाये। लेकिन बच्ची समझकर उसकी किसी अधिकारी ने एक न सुनी। इसके बाद बच्ची मंगलवार को अपनी गुल्लक लेकर रिश्वत देने आईजी ऑफिस पहुंची। जहां उसने अफसर से कहा कि साहब मेरी ये गुल्लक ले लो, लेकिन मेरी मां की मौत के जिम्मेदार लोगों को पकड़कर जेल भेज दो।

You might also like