दिल्ली हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, कहा- कोरोना का गढ़ बनने जा रही है राजधानी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे केसों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को केजरीवाल सरकार पर तल्ख टिप्पणी की। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि राजधानी दिल्ली जल्द ही कोरोना कैपिटल बनने जा रही है। हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार कोरोना से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है।

दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस हीमा कोहली और एस प्रसाद की बेंच ने नगर निगम सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति व अन्य की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की है। हाईकोर्ट ने कहा कि जिस तेजी से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, दिल्ली जल्द ही कोरोना की राजधानी हो जाएगी।

हाईकोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा कई दावे किए गए थे कि वे सबसे अधिक जांच कर रहे हैं, लेकिन मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बेंच ने कहा है कि सरकार को कई सवालों के जवाब देने होंगे। मामले की सुनवाई अभी जारी है।

Gyan Dairy

दिल्ली सरकार द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण के कारण 51 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,703 हो गई। मंगलवार को 58,910 नमूनों की जांच के बाद 6,842 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई और संक्रमित होने की दर बढ़कर 11.61 प्रतिशत हो गई। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल 37,379 मरीजों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में रविवार तक लगातार पांच दिनों तक संक्रमण के 5,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे थे। दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 4,09,938 पहुंच चुका है।

 

Share