10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका कई पदों पर निकलीं भर्तियां, जानें आगे की डिटेल

नई दिल्ली| एनएचपीसी लिमिटेड ने 10वीं पास छात्रों के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर प्रदान करने के लिए रिक्त पड़े 51 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यह भर्तियां इलेक्ट्रीशियन, फिर मैकेनिक और फायरमैन ट्रेड्स में अप्रेंटिस के लिए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन या बताए गए माध्यम के जरिए से आवेदन कर सकते है। अप्रेंटिस के इन पदों के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। दसवीं पास के साथ साथ उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेंड में आईटीआई डिग्री का होना अनिवार्य है।

इन पदों के आवेदन की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2021 तक है। इसके लिए आवेदक की आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष तथा न्यूनतम आयु 18 वर्ष मांगी गई है। लेकिन, अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल नियमानुसार छूट दिए जाने का प्रावधान है। इन पदों का ट्रेनिंग पीरियड 1 साल होता है। साथ ही आवेदक हिमाचल प्रदेश राज्य द्वारा अधिसूचित अर्ध कुशल कर्मचारियों की न्यूनतम सैलरी का 70 प्रतिशत । उम्मीदवार अन्य किसी भत्ते या लाभ के पात्र नहीं होंगे।

इन पदों के लिए विभाग की ओर से भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई मांगा गया है। आवेदक इन्हें उप महा प्रबन्धक, मानव संसाधन, पार्वती, पावर स्टेशन, ग्राम-बिहाली पोस्ट ऑफिस, लारजी जिला-कुल्लू, हिमाचल प्रदेश, पिन कोर्ड-175122 इस पते पर करेंगे। ध्यान रहे कि सिर्फ हिमाचल प्रदेश के मूल निवासी ही इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बन सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है।

Gyan Dairy

 

Share