भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, बाबुल सुप्रियो समेत कई सांसदों को मैदान में पार्टी ने उतारा

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। इसमें पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम समेत पांच राज्य हैं। रविवार को भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें कई दिग्गजों को पार्टी ने टिकट दिया है। भाजपा ने बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी समेत कई सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ केरल में मेट्रो मैन श्रीधरन और तमिलनाडु में अभिनेत्री खुशबू सुंदर पर भी दांव खेला है।

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है। वहीं अभिनेता यशदास गुप्ता को चंडीतला से मैदान में उतारा गया है। सांसद लॉकेट चटर्जी चुरचुरा से चुनाव लड़ेंगी।

अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, राजीव बनर्जी डोमजुर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से, अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी को टिकट दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों दूसरी सूची जारी करते हुए कहा, तमिलनाडु में भाजपा एनडीए के सहयोगी के तौर पर चुनाव लड़ेगी।

केरल में 115 सीटों पर लड़ेगी चुनाव 
केरल में भाजपा 115 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी 25 सीटें चार पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी। हाल ही में राजनीति में प्रवेश कर भाजपा में शामिल हुए ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन को पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं राज्य भाजपा प्रमुख के सुरेंद्ररन दो विधानसभा सीटों- मंजेशवर और कोन्नि से मैदान में उतरेंगे।

Gyan Dairy

 

 

Share