लगातार बढ़ते जा रहे तेल और गैस के दाम, कांग्रेस ने सिलेंडर लेकर जताया विरोध

नई दिल्ली : देश में लगातार तेल-गैस के दाम बढ़ते चले जा रहे हैं। इसको लेकर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने आज गैस सिलेंडर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस का कहना है कि अर्थव्यवस्था ठप्प हो चुकी हैं। सरकार को फर्क नहीं पड़ रहा हैं। सरकार आपदा मे अवसर बना रही है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मोदी सरकार ने जहां किसानों के साथ बबर्रता करने की ठान ही ली है, वहीं देश के हर चू्ल्हे-चौके, हर गृहणी, और आम आदमी की कमर तोड़ने का भी फैसला कर लिया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपये को पार कर गया है। वहीं रसोई गैस के दाम भी लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। पिछले 10 दिनों के अंदर रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 75 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि 4 फरवरी को गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ी थी, लेकिन आज से इसकी कीमत 50 रुपये और बढ़ा दी गई है।

 

Gyan Dairy

साथ ही उन्होंने कहा कि दिसंबर 2020 दो महीने के भीतर गैस सिलेंडर की ये कीमत 175 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ चुकी है। उस दौरान दो बार 50-50 रुपये की वृद्धि हुई थी। जो सिलेंडर दिल्ली में 594 रुपये का मिलता था वो दिल्ली में आज 769 रुपये में मिल रहा है। जब कांग्रेस की सरकार थी जब क्रूड ऑयल की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में ज्यादा हो गई तब भी सिलेंडर की कीमत इतनी नहीं बढ़ी थी।

Share