डॉ बिरेन्द्र प्रसाद यादव : जिस दुकानदार ने सिक्का लेने में की आनाकानी उसे जाना पड़ेगा जेल

एक 2 पांच एवं 10 रुपए के सिक्के लेने तथा देने में आनाकानी करने वाले सावधान हो जाए क्योंकि उन्हें प्रशासन छोड़ने वाला नहीं है ऐसे लोगों के विरुद्ध जो सिक्का लेने और देने दोनों में आनाकानी कर रहे हैं प्रशासन उन्हें जेल भेजने की तैयारी कर रहा है. जिलाधिकारी बिरेंद्र प्रसाद यादव इस मामले में काफी सख्त दिख रहे हैं. जिलाधिकारी वीरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि

जिला पदाधिकारी डाॅ0 बीरेन्द्र प्रसाद यादव ने जिले के सभी व्यापारियों एवं आमजनों से अपील किया है की वे अफवाहों पर ध्यान न देते हुए अपने व्यापार में इन सिक्कों के लेन-देन का प्रयोग करें ताकि कोई भी किसी प्रकार की कठिनाई का अनुभव नहीं करें। रिजर्व बैंक द्वारा जारी वर्तमान में प्रचलित सिक्के मान्य हैं और सभी सिक्के प्रचलन में हैं. अतः व्यापारी एवं आमजन इन सिक्कों के लेन-देन पूरे विश्वास के साथ करें.

ऐसी सूचना मिली है की भोजपुर जिले में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी एक, दो, पाॅच एवं दस रूपये के सिक्के लेने में व्यापारी तथा ग्राहक/आमजन आनाकानी कर रहें हैं. यह अत्यंत हीं खेद का विषय है की केन्द्रीय बैंक द्वारा जारी सिक्कोें के लेन-देन में व्यापारी /ग्राहक द्वारा आनाकानी किया जा रहा है.यह  अत्यंत ही गंभीर मामला हैं. उन्होंने कहा कि भ्रामक, दूष्प्रचार एवं अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई  करने रिजर्व बैेंक द्वारा जारी प्रचलित सिक्कों के लेन-देन में आपत्ति करने वाले व्यक्तियों /व्यापारियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Gyan Dairy

मुख्य अग्रणी जिला प्रबंधक (बैंकिंग मामले) श्री विजय कुमार ने स्पष्ट किया है की रिजर्व बैंक द्वारा वर्तमान में प्रचलित एक रूपये से दस रूपये के सभी सिक्के वैध हैं एवं इसे लेन-देन में आपत्ति करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. साथ ही इन सिक्कों को किसी भी बैंक के शाखा मेें जमा किया जा सकता है। विशेष परिस्थिति में पंजाब नेशनल बैंक के अग्रणी बैंक कार्यालय के दूरभाष संख्या- 06182-248218 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

Share