पतंजलि की इस दवा से ठीक होगा कोरोना का संक्रमण, इतने रुपये में खरीद सकते हैं आप

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर पूरे विश्व में तेजी से बढ़ रहा है। सभी इस वायरस से लड़ने की दवा बनाने में जुटे हैं लेकिन अभी तक किसी देश को कोई सफलता नहीं मिली है। हालांकि, इस बीच योग गुरू बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि पतंजलि ने इस वायरस से निपटने के​ लिए दवा ​बना ली है। इस दवा का नाम ‘कोरोनिल’ है। बाबा रामदेव ने इस दवा को आज लांच किया है। उनका दावा है कि इस दावा से सौ फीसदी फायदा होगा।

वहीं, उन्होंने कहा कि सोमवार तक यह दवा पतंजलि के स्टोर पर उपलब्ध हो जायेगी। रामदेव ने बताया है कि कोरोना की यह दवा 600 रूपये में दी जायेगी। इसके साथ ही जो लोग इस दवा को खरीदने में सक्षम नहीं हैं उन्हें फ्री में भी दी जायेगी। दवा को लॉन्च करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश को कोरोना वायरस की दवा की प्रतिक्षा थी, इसलिए आखिरकर हमने दवा को तैयार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस दवा का परीक्षण 280 रोगियों पर किया गया है और सभी रोगी स्वस्थ हो चुके हैं।

बाबा रामदेव ने बताया कि इस दवा का सेवन करने के बाद किसी भी रोगी को कोई परेशानी नहीं हुई और ना ही किसी की मौत हुई। उन्होंने बताया कि दवा का सेवन करने के बाद तीन दिन में 69 फीसदी कोरोना मरीज ठीक हो गए। वहीं, सात दिन बाद 100 फीसदी मरीज ठीक हो चुके थे।

Gyan Dairy

योग गुरु ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि पतंजलि ने कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी के लिए आयुर्वेदिक दवा को तैयार किया है। अब दुनियाभर में आयुर्वेद को खूब ख्याति मिलेगी।रामदेव ने बताया कि इस दवा को पूरी रिसर्च के साथ तैयार किया गया है और दवा को लेकर क्लिनिकल केस स्टडी की गई है। उन्होंने दावा किया कि कोरोनिल पूरी तरह से वैज्ञानिक दावों पर खरी उतरती है।

 

Share