भारत का गलत ​नक्शा दिखाने वाले ट्विटर पर कसा शिकंजा, यूपी के बुलंदशहर में दर्ज हुआ केस

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर और लद्दाख को भारत का हिस्सा नहीं दिखाने वाले ट्विटर के खिलाफ यूपी के बुलंदशहर में पहला मामला दर्ज किया गया है। ये मुकदमा बजरंग दल की तरफ से करया गया है। संगठन ने मामले में ट्विटर के एमडी और इंडिया हेड मनीष महेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

मोहल्ला मुरारी नगर निवासी अधिवक्ता प्रवीण भाटी पुत्र जगदीश सिंह भाटी ने बताया कि दोपहर तीन बजे ट्विटर चला रहे थे। बताया कि भारत के मानचित्र से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाया गया है। उन्होंने सोशल साइट के एमडी और इंडिया हेड पर देशद्रोह का आरोप लगाया है।

मामले में अधिवक्ता प्रवीण भाटी ने कोतवाली में तहरीर देते हुए देशद्रोह की घटना करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया कि मामले में तहरीर मिल गई है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Gyan Dairy

बता दें कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच शुरू हुआ तनाव आए दिन नया मोड़ ले रहा है। इस बीच ट्विटर द्वारा अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के गलत नक्शे दिखाए जाने को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि अब ट्विटर ने ये नक्शा हटा लिया है।

 

Share