UA-128663252-1

TIME मैगजीन ने जारी की दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची, पीएम मोदी का नाम भी शामिल

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन टाइम ने 2020 के सबसे ज्यादा प्रभावशाली व्याक्तियों की सूची जारी की है। इस सूची में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से जगह दी गयी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा पीएम मोदी उन दो दर्जन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

अपनी मैगजीन के लेख में टाइम ने लिखा है कि लोकतंत्र में वही सबसे बड़ा है, जिसे जितने ज्यादा वोट मिले हैं। लोकतंत्र के कई पहलू हैं जिसमें जिन्होंने जीते हुए नेताओं को वोट नहीं दिया है, उनके हक की भी बात होती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और यहां हर धर्म के लोग रहते हैं।

Gyan Dairy

मैगजीन में लिखा गया कि रोजगार के वादे को लेकर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई और इसके बाद कई विवाद सामने आए। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को भी लिस्ट में जगह दी गई है। टाइम मैगजीन की ओर से हर साल यह लिस्ट जारी की जाती है, जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में काम करते हुए दुनिया को प्रभावित करने वाले लोगों को शामिल किया जाता है। पीएम मोदी इस लिस्ट में इकलौते भारतीय नेता हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भी जगह दी गई है।

Share