उत्तराखंड के अगले सीएम होंगे तीरथ सिंह रावत, चार बजे लेंगे शपथ

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद देवभूमि के अगले सीएम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था। इस बीच बीजेपी हाईकमान ने गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत को उत्‍तराखंड का नया सीएम बनाने का फैसला किया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को नया नेता चुना गया। बुधवार की सुबह भाजपा कार्यालय पर विधायक दल की बैठक में नए सीएम के रूप में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी। बैठक खत्म होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अगले मुख्यमंत्री के लिए तीरथ सिंह रावत के नाम का ऐलान किया।

बीजेपी कार्यालय पर हुई इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री और उत्‍तराखंड के प्रभारी रमन सिंह, केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत, दुष्‍यंत कुमार गौतम, यशपाल आर्य, रेखा आर्य समेत उत्‍तराखंड से भाजपा के सांसद और विधायक मौजूद रहे।

Gyan Dairy

मुख्यमंत्री पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद भाजपा कार्यालय में तीरथ सिंह रावत भावुक दिखे। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम रहते जो काम किए उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा।

Share