टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं, तीरंदाज दीपिका ने किया निराश

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का आठवां दिन भारतीय दल के मिला जुला रहा। भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं के 69 किग्रा भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इस ओलंपिक में देश के लिए दूसरा पदक पक्का किया। वहीं, विश्व की नम्बर एक तीरंदाज दीपिका कुमार का पदक जीतने का सपना लगातार तीसरी बार टूट गया है।

वहीं देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही बैडमिंटन में भारत का पदक पक्का हो गया है। सिंधु को पहले गेम में जापान की अकाने यामागुची ने जोरदार टक्कर दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच जबदस्त मुकाबला देखने को मिला। पहला गेम पीवी सिंधु ने 21-13 से जीता। यह गेम 23 मिनट तक चला। दूसरे गेम में सिंधु और यामागुजी में जोरदार टक्कर चली। दोनों के बीच लंबी रैलियां हुईं। दोनों एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश में थीं। हैं। फिर यामागुची 20-18 से आगे हो गई हैं। इसके बाद फिर स्कोर 20-20 से बराबर हो गया। इसके ठीक बाद सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए यामागुजी पर बढ़त बनाई।

Gyan Dairy

वहीं एथलीट अविनाश साबले पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज के पहले राउंड में हीट 2 स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे। निशानेबाजी में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन रैपिड स्पर्धा में राही सरनोबत और मनु भाकर ने एक बा​र फिर निराश किया। मुक्केबाज सिमरनजीत कौर महिलाओं अंतिम 16 में अपना मुकाबला हार गईं। एथलीट एमपी जबीर पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ के पहले राउंड हीट 5 में आखिरी स्थान पर रहे। हॉकी में भारत की महिला टीम ने आयरलैंड को हरा दिया। महिला एथलीट दुती चंद सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूकीं। बैडमिंटन में भारतीय महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु ​सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

Share