टूलकिट केस: एक्टिविस्ट दिशा रवि की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। टूलकिट मामले में गिरफ्तार 22 वर्षीय पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि की जमानत याचिका पर आज यानी शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। पटियाला हाउस कोर्ट के एडिशनल सेशन जज धर्मेंद्र राणा की बेंच ने मामले में सुनवाई की। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि यह महज एक ‘टूलकिट’ नहीं था। इसका मकसद देश को बदनाम करके अशांति फैलाना था।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि बीते 11 जनवरी को प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ ने इंडिया गेट और लाल किला पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले को इनाम देने की घोषणा की थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से पूछा कि टूलकिल मामले में अभी तक आपने क्या सबूत जुटाए हैं। दिल्ली पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि जांच जारी है।

Gyan Dairy

इससे पहले आरोपी पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने एक याचिका दायर करते हुए दिल्ली पुलिस को यह निर्देश देने की अपील की थी कि वह जांच सामग्री मीडिया में लीक न करें। दिशा के वकील अभिनव सेखरी ने कहा था कि वह याचिका को उच्च न्यायालय में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किए जाने का इंतजार कर रहे हैं और इसके बाद ही इस पर कोई टिप्पणी करेंगे। याचिका में मीडिया को उनके और तीसरे पक्ष के बीच व्हॉट्सएप पर मौजूद किसी भी कथित निजी वार्तालाप की सामग्री या अन्य चीजें प्रकाशित करने से रोकने का भी अनुरोध किया गया है।

Share