दिल्ली पुलिस की छापेमारी के बाद ट्विटर का बयान- हम भारत में काम कर रहे अपने कर्मचारियों को लेकर चिंतित

नई दिल्ली। टूलकिट विवाद पर दिल्ली पुलिस की टीम ट्विटर के कार्यालय पहुंची थी। इसको लेकर ट्विटर ने कहा है वह भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित है। बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘मैन्युप्युलेटेड’ टैग देने के बाद ट्विटर पर सवाल उठे थे। इसको लेकर दिल्ली पुलिस की टीम जांच करने ट्विटर के दफ्तर गई थी।

ट्विटर के प्रवक्ता ने बीते दिनों दिल्ली स्थित कम्पनी के दफ्तरों पर पुलिस की छापेमारी को लेकर कहा कि हम अपने कर्मचारियों को लेकर हाल ही में भारत में हुई घटनाओं को लेकर चिंतिंत हैं। ट्विटर ने आगे कहा कि वह अभिव्यक्ति की आजादी के खतरे की आशंका को लेकर भी चिंतित है। बता दें कि सोमवार दिल्ली पुलिस ट्विटर के दफ्तर गई थी। दिल्ली पुलिस, संबित पात्रा के ट्वीट को मैन्युप्युलेटेड टैग दिए जाने को लेकर जारी जांच के दौरान ट्विटर इंडिया के हेड को नोटिस देने वहां पहुंची थी।

Gyan Dairy

संबित पात्रा ने एक टूलकिट शेयर की थी और कहा था कि कांग्रेस ने यह टूलकिट बनाई है जिसके जरिए मोदी सरकार को बदनाम करने का काम हो रहा है। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी कोरोना को लेकर जो भी ट्वीट करते हैं, वह जिस अंदाज में पीएम मोदी पर हमला करते हैं, वह सब कांग्रेस की टूलकिट का हिस्सा है। वहीं कांग्रेस ने ट्विटर से इसकी शिकायत करके दस्तावेज को फर्जी बताया था। इसको लेकर ट्विटर ने कुछ पोस्ट्स को ‘मैन्युप्यलेटेड मीडिया’ का टैग दिया था।

Share