मणिपुर : घात लगा कर आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत, चार अन्‍य घायल

यह हमला उस समय हुआ जब पुलिस टीम तेंगनोउपाल की ओर जा रही थी जहां मुख्यमंत्री ओ इबोबी नव-गठित जिले तेंगनोउपाल का उद्घाटन करने वाले थे. यह जिला चंदेल के नगा-बहुल्य जिले से अलग करके बनाया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया मणिपुर पुलिस के मारे गये दो जवानों की पहचान एम अयूब खान और एच नगरेई माररिंग के रूप में की गयी है._91469597_cd1b6f58-f8ba-49e5-b8ab-1657f7a1179b

यह हमला उस समय हुआ जब पुलिस टीम तेंगनोउपाल की ओर जा रही थी जहां मुख्यमंत्री ओ इबोबी नव-गठित जिले तेंगनोउपाल का उद्घाटन करने वाले थे. यह जिला चंदेल के नगा-बहुल्य जिले से अलग करके बनाया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया मणिपुर पुलिस के मारे गये दो जवानों की पहचान एम अयूब खान और एच नगरेई माररिंग के रूप में की गयी है.

पुलिस ने बताया कि पहली घटना सीमावर्ती शहर मोरेह से करीब 21 किलोमीटर दूर लोकचाओ में हुआ. मोरेह इंफाल-मोरेह मार्ग से लगा हुआ है. इस हादसे में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, बाद में घायल एक जवान की मौत हो गयी.

Gyan Dairy

इसी जिले के बोनगयांग इलाके में घात लगा कर हमला की दूसरी घटना हुयी. इस हमले में राज्य पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया. हमला रात में करीब साढ़े आठ बजे के करीब किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ घायलों में से गंभीर रूप से घायल तीन जवानों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए इंफाल ले जाया गया है.

Share