उद्धव ठाकरे ने अहमद पटेल को किया याद, कहा -महाराष्ट्र सरकार बनाने में थी अहम भूमिका

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और गांधी परिवार के खासमखास अहमद पटेल 71 वर्ष का आज सुबह निधन हो गया। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेन्द्र मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है। शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के गठन में अहमद पटेल की अहम भूमिका थी।

अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस ने अपना चाणक्य खो दिया है। उनके मार्गदर्शन और अनुभव ने हमें पिछले साल महाराष्ट्र में तीन दलों के गठबंधन बनाने में और सरकार गठन में बहुत मदद की। उद्धव ठाकरे ने कहा कि न केवल कांग्रेस, बल्कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने भी अपना मार्गदर्शक खो दिया है।

अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जो महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के समर्थन के मुद्दे पर विचार-विमर्श कर रहा था। पिछले साल उन्होंने कांग्रेस की एक टीम का नेतृत्व किया था, जो सरकार बनाने को बातचीत करने के लिए मुंबई गई थी। बता दें कि पिछले साल ही महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर सरकार का गठन किया था।

Gyan Dairy

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘अहमद पटेल के जाने से मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है जिनका पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था। उनकी निष्ठा और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, मदद के लिए हमेशा मौजूद रहना और उनकी शालीनता कुछ ऐसी खूबियां थीं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थीं।’

Share