कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा की यूपीए सरकार की कर्जमाफी स्‍कीम से किसानों को लाभ नहीं मिला

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने अपने भाषणों में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठाने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि केन्द्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने की आड़ में बहुत बड़ा घोटाला किया है.

कृषि मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के समय कर्ज माफ करने के निर्णय से आम किसानों को कोई फायदा नहीं हुआ था. उन्होंने ऑडिट रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने चहेते लोगों को लाभ पहुंचाने की गरज से नियम में भी बदलाव किया था.

सिंह ने बिल्थरा रोड क्षेत्र में मंगलवार रात संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस पर केंद्र में उसके पिछले शासनकाल में कर्जमाफी की आड़ में बहुत बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस सरकार ने दिल्ली में किसानों के 10 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ करने की बात कही, जबकि दिल्ली में एक भी किसान नहीं है.

Gyan Dairy

सिंह ने बताया कि ऑडिट रिपोर्ट में कर्ज माफी के निर्णय में बहुत सी विसंगतियों का खुलासा किया गया है. कांग्रेस ने नियम में बदलाव कर लाभ पहुंचाने की शर्त में ‘एग्रो बेस’ को जोड़ दिया था.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर कामकाज को लेकर लगाये जा रहे आरोपों के बारे में उन्होंने कहा कि राहुल की बात को महत्व देना ठीक नहीं है क्‍योंकि उनकी पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित खुद कह चुकी हैं कि राहुल परिपक्व नहीं हैं. कांग्रेस राहुल को अध्यक्ष बनाने के लायक नहीं समझती.

Share