नोटबंदी को लेकर सदन में हंगामा जारी

संसद के शीत सत्र के अब दो ही दिन बचे हैं. नोटबंदी पर सरकार और विपक्ष के बीच टकराव खत्म होता नहीं नज़र आ रहा. लोकसभा में नोटबंदी पर हुए हंगामे के चलते कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित करना पड़ा, वहीं राज्यसभा में कार्यवाही जारी है.

indian-parliament-house-sansad

वहीं राहुल गांधी ने पीएम पर जो भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं उस पर अभी इसका खुलासा नहीं किया है कि भ्रष्टाचार का आरोप किस मामले को लेकर है. बीजेपी राहुल की इस बात को हवा में बता रही है.

दोनों ही पक्ष एकदूसरे पर नोटबंदी के विषय पर बहस से भागने का आरोप लगा रहे हैं. बीजेपी के प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा राव ने कहा, राहुल गांधी खुद का ही मजाक बना रहे हैं और उनकी पार्टी संसद नहीं चलने दे रही.

Gyan Dairy

गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर व्यक्तिगत भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. यही नहीं यह भी साफ कर दिया कि विपक्ष बिना किसी शर्त के सदन में चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन सरकार चर्चा से भाग रही है.

लगातार हंगामे के बीच बुधवार को भी लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई. उधर सरकार ने कहा, पीएम मोदी नोटबंदी के मुद्दे पर बहस में बोलने को तैयार थे. लेकिन जैसे ही वह सदन में बैठे, उसके कुछ ही मिनट बाद नारों के बीच कार्यवाही स्‍थगित कर दी गई.

 

Share