उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत आज करेंगे कैबिनेट विस्तार, इन्हें मिल सकती है लाल बत्ती

देहरादून। त्रिवेन्द्र सिंह रावत के उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही उनकी कैबिनेट की भी विदाई हो गई। देवभूमि के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज यानी शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। कैबिनेट गठन के लिए बीजेपी संगठन, सांसदों सहित विधायकों से राय ली गई है। इसके बाद केन्द्रीय नेतृत्व के पास संभावित नाम भेज दिए गए हैं। वहां से अंतिम फैसला होने के बाद नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

बीजेपी सूत्रों का दावा ​है कि पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सिंह रावत कैबिनेट में कद्दावर मंत्री रहे मदन कौशिश की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है। आज ही केन्द्रीय नेतृत्व ने मदन कौशिक को उत्तराखंड भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को तीरथ सिंह सरकार में नम्बर दो की कुर्सी मिल सकती है। उन्हें उत्तराखंड का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

इसके साथ ही त्रिवेन्द्र सिंह सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत, शिक्षा मंत्री अरविंद,कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, महिला कल्याण मंत्री रेखा आर्य, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत कैबिनेट में बने रह सकते हैं। वहीं यमकेश्वर विधायक ऋतू खंडूरी, डिडिहाट से बिशन सिंह चुफाल, कालाढूंगी से बंशीधर भगत, विकासनगर से मुन्ना सिंह चौहान और खटीमा से पुष्कर सिंह धामी को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

Gyan Dairy

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ओर से गढ़वाल व कुमाऊं मंडलों में बैलेंस करने की पूरी कोशिश होगी ताकि अगले साल आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा दोबारा सरकार बना सके। शुक्रवार शाम को राजभवन में विधायकों को पद व गोपनियता की शपथ दिलाई जा सकती है। उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि 11 विधायकों को आज पद और गोपनियता की शपथ दिलाई जाएगी। संसदीय बोर्ड के सदस्यों की ओर से कैबिनेट मंत्रियों के नाम पर चर्चा की जा रही है और दोपहर तक नाम फाइनल कर दिए जाएंगे।

Share