एलजेपी में जंग: अब चिराग पासवान ने भी लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, समर्थकों ने पशुपति पारस के घर पर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। बिहार में चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) पर वर्चस्व की जंग अब सड़क से संसद तक पहुंच गई है। चिराग पासवान समर्थक दिल्ली में पशुपति पारस के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, सांसद पशुपति पारस पार्टी में तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं। चिराग पासवान ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है।

इसके बाद से लोजपा दो गुटों में बंटती नजर आ रही है। एलजेपी के संस्थापक स्वर्गीय रामबिलास पासवान के भाई पशुपति पारस ने पांच सांसदों के साथ मिलकर भजीते चिराग पासवान को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से बाहर कर दिया। इसके बाद चिराग पासवान ने पांचों सांसदों को पार्टी से निकाल दिया। लोजपा में जारी घमासान अब बढ़ता जा रहा है, बुधवार को दिल्ली में पशुपति पारस के आवास के बाहर चिराग पासवान के समर्थकों ने प्रदर्शन किया।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि बीते रविवार की शाम से ही पार्टी में अंदरूनी कलह शुरू हो गई थी। सोमवार को चिराग पासवान की गैरमौजूदगी में पांचों सांसदों ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई और हाजीपुर सांसद पशुपति पारस को संसदीय बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया। इसकी सूचना लोकसभा स्पीकर को भी दी गई, अगले दिन लोकसभा सचिवालय से उन्हें मान्यता भी मिल गई।

Share