पश्चिम बंगाल: राज्यपाल से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी, गायब रहे 24 भाजपा विधायक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सीट और वोट प्रतिशत के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी पार्टी में बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। बीजेपी के दिग्गज नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने हाल ही में इस्तीफा देकर टीएमसी का दामन थाम लिया था। अब सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे तो उनके साथ 74 में से सिर्फ 50 विधायक ही मौजूद थे। राजभवन में 24 विधायकों की अनुपस्थिति से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। दबी जुबान से चर्चा है कि बीजेपी के दर्जनभर से अधिक विधायक टीएमसी के सम्पर्क में हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी पार्टी विधायकों के साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे थे। बीजेपी नेता राज्यपाल से प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था की शिकायत करने पहुंचे थे। हालांकि बैठक में भाजपा के 74 में 24 विधायक सुवेंदु अधिकारी के साथ नहीं आए। इस बात को लेकर अब राजनीतिक चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि सभी भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी को नेता के तौर पर स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

Gyan Dairy

बता दें कि जब से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ टीएमसी में शामिल हुए हैं उसके बाद बीजेपी के कई नेताओं के टीएमसी के संपर्क में होने की खबरें हैं। माना जा रहा है कि भाजपा के कई और विधायक जल्द ही तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा बन जाएं। माना जा रहा है कि राजीव बनर्जी, दीपेंदु विश्वास समेत कई अन्य नेता भी जल्द ही बीजेपी को अलविदा कह सकते हैं। बता दें कि मुकुल रॉय भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और कृष्णानगर उत्तर सीट पर जीत हासिल की थी।

Share