पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने दिया इस्तीफा, सीएम के मुख्य सलाहकार बने

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के करीबी आईएएस अफसर अलापन बंदोपाध्याय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें अपना मुख्य सलाहकार नियुक्त कर दिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव पद पर तैनात अलापन बंदोपाध्याय को केंद्र सरकार ने दिल्ली ट्रांसफर कर दिया था। आज यानी सोमवार सुबह 10 बजे उन्हें केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में ज्वाइन करना था। हालांकि केन्द्र के आदेश को दरकिनार कर वह पश्चिम बंगाल में ही डटे रहे और सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक करते दिखे। इसके बाद देर शाम अचानक उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को मुख्य सचिव सीएम ममता बनर्जी के साथ यास चक्रवात को लेकर हुई एक रिव्यू बैठक में शामिल रहे। सीएम ममता बनर्जी ने मीटिंग के दौरान कहा, ‘मैंने दीघा का दौरा किया है। मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय की यहां जिम्मेदारी है। मछुआरों की क्षतिपूर्ति को लेकर विचार करना चाहिए।’ ममता ने बैठक के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि हमें चक्रवात के लिए कोई राहत पैकेज नहीं मिला और न ही हमने इसके लिए कहा है।

Gyan Dairy

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी यास से पैदा हुए हालात का जायजा लेने के लिए बैठक कर रहे थे। इस बैठक में सीएम ममता बनर्जी और उनके मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री को आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक इंतजार कराया था और कुछ मिनट रुकने के बाद ही वह निकल गई थीं। इससे पहले सीएम ममता ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा था कि केंद्र सरकार ने मुख्य सचिव के स्थानांतरण का एकतरफा फैसला लिया है और यह गलत है।

Share