पश्चिम बंगाल: भवानीपुर उपचुनाव में सीएम ममता बनर्जी के नामांकन पर सवाल, भाजपा ने की शिकायत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। ऐसे में हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर में सरगर्मी बढ़ गई है। इस सीट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी मैदान में हैं। उनके सामने भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरीवाल हैं। भवानीपुर में 30 सितंबर को मतदान होना है। इससे पहले बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी के नामांकन पर सवाल खड़ा कर दिया है। बीजेपी का कहना है कि नामांकन दाखिल करते समय सीएम ममता बनर्जी ने अपने खिलाफ दर्ज पांच आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं किया।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बरकरार रहने के लिए ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर उपचुनाव जीतना आवश्यक है। चुनाव जीतने में सफल न होने पर उनकी कुर्सी चली जाएगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव हार गई थीं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि ममता बनर्जी को केवल मामलों का खुलासा करने की आवश्यकता थी यदि उनका वास्तव में आरोप पत्र में नाम है।

Gyan Dairy

वहीं, भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के चुनाव एजेंट ने अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए भबनीपुर के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि ममता बनर्जी के खिलाफ पांच पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं और वह इन विवरणों का खुलासा करने में विफल रही हैं। आपको बता दें कि ममता बनर्जी के खिलाफ ये सभी पांच मामले असम में दर्ज किए गए हैं। इसी तरह की शिकायत उनके खिलाफ अप्रैल-मई चुनाव से पहले भी दर्ज कराई गई थी।

Share