क्या भाजपा में शामिल होंगे सौरव गांगुली ? जानें दादा के मन की बात

कोलकाता। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को उन्हीं के घर में मात देने के लिए बीजेपी लगातार तैयारी कर रही है। माना जा रहा था कि भगवा दल पश्चिम बंगाल चुनाव में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पर बड़ा दांव खेल सकती है। हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी के सम्पर्क करने पर सौरव ने बता दिया है कि फिलहाल वह राजनीति में नहीं उतरना चाहते हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सौरव गांगुली ने पिछले महीने बीजेपी के सामने यह साफ कर दिया है कि वह सक्रिय राजनीति में आने के इच्छुक नहीं हैं। क्रिकेट प्रशासक के तौर पर अपनी भूमिका से खुश हैं। हालांकि इस मसले पर सौरव गांगुली की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है। बीजेपी सूत्रों ने इन दावों की ना तो पुष्टि की है और ना ही इससे इनकार किया है।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व प्रदर्शन करके ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस को झटका देने वाली बीजेपी इस बार विधासनभा में बहुमत के लिए जोर लगा रही है। हालांकि, पार्टी को इसके लिए किसी ऐसे चेहरे की तलाश है जिसे ममता बनर्जी को टक्कर दे सके। पार्टी ने सौरव गांगुली पर दांव लगाने का प्लान बनाया था। लोकसभा चुनाव के समय भी सौरव के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगी थीं।

Share