योगगुरू बाबा रामदेव पड़े नरम, कहा- लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, डॉक्टरों को बताया देवदूत

नई दिल्ली। बीते काफी समय से योग गुरू बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन के बीच चल रहा वाकयुद्ध अब थमता नजर आ रहा है। दरअसल, योग गुरु बाबा रामदेव कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए राजी हो गए हैं। हालांकि पहले उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया था। बीते काफी समय से एलोपैथी चिकित्सा पद्धति और डॉक्टरों पर निशाना साधने वाले बाबा रामदेव ने कहा कि अच्छे डॉक्टर देवदूत के समान होते हैं। बाबा रामदेव ने कहा वह कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे।

बाबा रामदेव ने कहा कि योग और आयुर्वेद के साथ ही टीका भी लेना जरूरी है। इसके साथ ही रामदेव ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से देश के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाए जाने का ऐलान करने की भी तारीफ की। बता दें कि देश में सभी के मुफ्त टीकाकरण अभियान की शुरुआत 21 जून से शुरू हो रही है। इसी दिन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का भी आयोजन होता है। बाबा रामदेव की ओर से टीका लगवाने और अन्य लोगों से अपील करने की बात उनके पुराने रुख के एकदम विपरीत है।

Gyan Dairy

बाबा रामदेव ने दवा माफियाओं का जिक्र करते हुए जेनेरिक दवाओं और अन्य ड्रग्स के दामों में अंतर की बात भी सोशल मीडिया पर कही थी। बाबा रामदेव ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री जन औषधि स्टोर इसलिए खोलने पड़े हैं क्योंकि ड्रग माफियाओं ने फैन्सी स्टोर खोल लिए थे।

Share