Home NATIONAL नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर के अधिकारियों ने की नवनीत सहगल...

नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर के अधिकारियों ने की नवनीत सहगल से मुलाकात

42
0
Navneet Sahgal,Buddha Air
Navneet Sahgal,Buddha Air

लखनऊ। नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर (Buddha Air) प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विरेन्द्र बहादुर बस्नेत की अगुआई में अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को लोकभवन में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल (Navneet Sehgal) से मुलाकात कर जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करने के प्रस्ताव के संदर्भ में एक पत्र सौंपा। .

पत्र में बुद्धा एयर द्वारा उल्लेख किया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वाराणसी और काठमांडू के बीच सीधी उड़ान सेवा जो साल 2018 में शुरू की गई थी उसकी वजह से बाबा विश्वनाथ और बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन पूजन के लिए आने वाले यात्रियों से काफी लाभ हुआ। साथ ही इससे दोनों देशों में पर्यटन को बढ़ावा मिला। दोनों देशों के रिश्ते और प्रगाढ़ हुए।

पत्र में आगे लिखा है कि कोरोना महामारी के दौरान उड़ान सेवा स्थगित हो गई था। विभाग से अनुमति मिल जाने के बाद 23 मई 2022 से उड़ान सेवा पुनः शुरु हो रही है। भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या से नेपाल के लोगों का विशेष लगाव है। हमारे लिए भी अयोध्या आस्था का केन्द्र है।

हिमांचल के राज्यपाल ने पत्नी संग मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात

बुद्धा एयर द्वारा माता सीता की जन्मभूमि जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करना चाहती है। जइसके लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री विरेन्द्र बहादुर बस्नेत जी ने मुख्यमंत्री से मिलने का अनुरोध भी किया।

इसके अलावा नेपाल के प्रमुख स्थलों से हरिद्वार और अन्य स्थलों के लिए हवाई सेवा की संभावनाओं पर भी अपर मुख्य सचिव से चर्चा हुई। प्रतिनिधि मंडल में बुद्धा एयर के प्रबंधक उद्धव सुवेदी के अलावा के स्टेशन मैनेजर विनीत शाह सुजान सिजापति  एवं हुनर सुवेदी आदि शामिल थे।

योगी सरकार में सर्वाधिक नियुक्त हुए डिग्री कालेज शिक्षक

Previous articleसीएम धामी ने भद्रराज मंदिर में आयोजित मेले में किया प्रतिभाग
Next articleपीएम के ऐतिहासिक आगमन पूर्व सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा, दिए जरूरी निर्देश