Home NATIONAL पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

47
0

नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन जंग के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत 109 डॉलर प्रति बैरल के पार है। हालांकि, घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) के दाम बीते एक माह से ज्यादा वक्त से स्थिर है।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने दोनों ईंधनों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 104.77 रुपये प्रति लीटर है।

जारी हुईं पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, चेक करें आज के रेट

वहीं, कोलकाता में पेट्रोल(Petrol) की कीमत 115.12 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का भाव 99.83 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल(Petrol) 110.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

उल्लेखनीय है कि रूस-यूक्रेन जंग के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन ब्रेंड क्रूड 109.13 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा है, जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड 107.55 डॉलर प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा है।

भारत में बिना पेट्रोल-डीजल के दौड़ेगी Tata Motors की कार

Previous articleकीर्ति नगर की तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग
Next articleकंगना ने सलमान को कहा शुक्रिया, बोली….