RSS और आदित्यनाथ की नाराजगी के बावजूद जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं BJP उम्मीदवार राधामोहन अग्रवाल

उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ और संघ परिवार की मजबूत पकड़ है। जिले की अर्बन विधानसभा सीट पर भाजपा के राधामोहन अग्रवाल आरएसएस और भाजपा की मदद के बगैर प्रचार कर रहे हैं। इससे पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

मजेदार बात तो यह कि राधामोहन अग्रवाल ने न तो अभी तक कोई सार्वजनिक रैली की है और न ही उन्होंने चुनाव के लिए अपना कोई दफ्तर बनाया है। वह क्षेत्र में अपनी मारूती कार से घूम रहे हैं और जनता से मिल रहे हैं।

सूत्रों का कहना कि राधामोहन अग्रवाल ने संघ नेताओं से भी शिकायत की है कि कुछ प्रचारक उनके खिलाफ काम कर रहे हैं। हालांकि, उनके मैनेजर का कहना है कि वो कुछ भी करें लेकिन राधामोहन अग्रवाल को हरा नहीं सकते, भले ही थोड़ा मार्जिन कम हो जाए।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बुधवार को राधामोहन ने कहा कि मेरे पास सभी का आशीर्वाद है। मेरे पास जो कार्यकर्ता है, उनमें कोई आरएसएस कार्यकर्ता नहीं है। ये सब मेरे हैं। मैं राजनीतिक कामों के लिए आरएसएस कार्यकर्ताओं पर निर्भर नहीं हूं।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि राधामोहन अग्रवाल ने अर्बन विधानसभा सीट से पहले तीन बार जीत चुके हैं। उनका नाम पहली बार योगी आदित्नयाथ ने ही सुझाया था। लेकिन सूत्रों का कहना है कि आदित्यनाथ उनकी उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं। इसीलिए योगी ने अब तक उनके इलाके में कोई रैली को संबोधित नहीं किया है।

दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ के उनके इलाके में चुनाव प्रचार न करने के बारे में राधामोहन का कहना है कि उन्होंने कोई रैली या नुक्कड़ सभा नहीं की। मैं लोगों से उनके घर जाकर मिलता हूं। यही मेरी ताकत है।

Share