blog

अमित शाह बोले- कोरोना संक्रमण को लेकर जनता को भ्रमित करना बंद करे कांग्रेस

अमित शाह बोले- कोरोना संक्रमण को लेकर जनता को भ्रमित करना बंद करे कांग्रेस
Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देश में लागू लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान पर गृह मंत्री अमित साह ने पलटवार किया है। गृह मंत्री अमित ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस ओछी राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रहित में सोचे और लोगों को भ्रमित करना बंद करे। गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए 130 करोड़ भारतीय एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों की देश-दुनिया में सराहना की गई।

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस को अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट बताते हुए कहा कि यह हमारे सामने डराने वाली चुनौती है, लेकिन इससे पार पाने का हमारा संकल्प अधिक बड़ा होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि खराब ढंग से लॉकडाउन लागू किए जाने की वजह से लाखों श्रमिकों को तकलीफ उठानी पड़ी है।

सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए लगातार और विश्वनीय जांच का कोई विकल्प नहीं है। हमारे डॉक्टर्स, नर्स, हेल्थ वर्कर्स को सपॉर्ट की जरूरत है। उन्हें हजमैट सूट, एन-95 मास्क जैसे सभी पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट युद्धस्तर पर उपलब्ध कराए जाएं।’ कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

लॉकडाउन से श्रमिकों और गरीब वर्ग को हो रही परेशानी का जिक्र करते हुए सोनिया गांधी ने कहा, ‘लॉकडाउन आवश्यक हो सकता है लेकिन इसके अनियोजित क्रियान्वयन से लाखों प्रवासी श्रमिकों को परेशानी और तकलीफ उठानी पड़ रही है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण बने हालात से निपटने के लिए सरकार को एक विस्तृत रणनीति बनाना चाहिए थी।’

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *