बिहार विधानसभा चुनाव: टिकट कटने से दुखी RJD विधायक को पड़ा दिल का दौरा, कई का बुरा हाल

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण के लिए राजनैतिक दलों ने टिकट का ऐलान कर दिया है। कई पार्टियों ने अपने सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है। ऐसे में टिकट कटने से दुखी विधायकों का बुरा हाल है।

अब सारण जिले के अमनौर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा को ही लीजिए। विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा का टिकट बीजेपी ने काट दिया है। अब टिकट कटने के बाद उन्‍होंने आजीवन अन्न ग्रहण नहीं करने का फैसला किया है। अब जीवन भर वे केवल फलाहार पर रहेंगे। कहा कि वे संन्यासी हैं और अपना विरोध संन्यासी की तरह ही करेंगे। टिकट कटने पर उन्‍होंने स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्‍होंने उपमुख्‍यंमत्री सुशील मोदी एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे को भी निशाने पर लिया।

Gyan Dairy

वहीं आरा सदर के आरजेडी विधायक अनवर आलम को टिकट कटने के बाद हार्ट-अटैक आ गया। पटना के एक निजी अस्पताल में उन्‍हें भर्ती कराया गया है। विधायक विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद से डिप्रेशन में थे। महागठबंधन के सीटों के बंटवारे में यह सीट अब भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी के कोटे में चली गई है। वहीं कैमूर में भी जेडीयू के जिलाध्‍यक्ष प्रमोद कुमार सिंह टिकट नहीं मिलने पर फूट-फूट कर रो पड़े। अपनी बात रखने के लिए आयोजित अपने संवाददाता सम्‍मेलन में वे रो पड़े।

Share