गोवा में सरकार बनाने की जनता से PM मोदी की अपील, बोले – सत्ता में आयी BJP तो बदलेगा ढांचा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गोवा में कहा कि भाजपा गोवा में पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा तैयार करेगी। केंद्र में पिछली संप्रग सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मोदी ने कहा, 10 साल के शासन में गोवा को एक पुल तक के निर्माण के लिए कोई राशि नहीं दी गयी।

उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों को राज्य के विकास से ज्यादा दूसरों को नुकसान पहुंचाने में मजा आता है। देश की जनता बुद्धिमान है। इसलिए हर जगह कांग्रेस हार रही है। गोवा की जनता बुद्धिमान है। इसलिए उन्हें भाजपा को वोट देकर उसे आसान जीत दिलानी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गोवा में विपक्षी दलों से कहा कि विधानसभा चुनाव में बजट और चुनाव की तारीखों जैसे मामूली मुद्दों को उठाने के बजाय विकास के मुद्दे पर लड़ा जाए। उन्होंने गोवा की राजधानी पणजी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘विपक्षी दल बजट की तारीख पहले करने के मुद्दे पर आलोचना करने में जितनी मेहनत कर रहे हैं, उतने प्रयास तो वित्त मंत्री ने बजट तैयार करने में भी नहीं लगाए होंगे। यह संकेत है कि इन दलों ने आगामी चुनावों में हार स्वीकार कर ली है।

Gyan Dairy

मोदी ने कहा, ‘नयी दिल्ली में मेरी सरकार ने पिछले 25 महीने में गोवा को जितना दिया है, उतना उसे पिछले 50 साल में भी केंद्र से नहीं मिला। आगमन पर वीजा जैसी कुछ सुविधाएं दी गयीं और गोवा इस तरह की सुविधाओं का बड़ा लाभार्थी है। पर्यटन क्षेत्र न्यूनतम निवेश से बढ़ सकता है। पर्यटन क्षेत्र रोजगार निर्माण से भी समाज के विभिन्न वर्गों की मदद करता है। मेरी सरकार गोवा के कल्याण के लिए राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी।’

Share