मनोहर पर्रिकर ने दिया रक्षामंत्री पद से इस्तीफा, कल शाम को लेंगे गोवा सीएम पद की शपथ

मनोहर पर्रिकर ने रक्षामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार शाम को पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इनके साथ ही एमजीपी के नता सुदीन धावलेकर डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेंगे। बता दें, पर्रिकर अभी राज्यसभा सांसद हैं, लेकिन उन्हें सीएम बनने के लिए राज्यसभा की सदस्यता छोड़नी होगी। पर्रिकर अब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए उन्होंने मापुसो सीट चुनी है। इस सीट से चुने गए भाजपा विधायक को पर्रिकर की जगह राज्यसभा भेजा जाएगा।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी, महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी, दो निर्दलीय और राकांपा के एकमात्र विधायक के समर्थन पत्र के साथ पर्रिकर ने रविवार शाम (12 मार्च) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से भेंट की। सबका साथ मिलने पर गठबंधन के पास कुल 22 विधायक हैं।गोवा की राज्यपाल मृदला सिंहा ने मनोहर पर्रिकर को गोवा का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। उन्हें शपथ लेने के 15 दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा गया है। पर्रिकर 14 मार्च को शपथ लेंगे।

Gyan Dairy

बता दें, गोवा विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। 17 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 13 सीटें मिली थीं। इनके अलावा एमजीएफ और एमजीपी को तीन-तीन सीटें मिली थीं। वहीं तीन सीटों पर अन्य ने कब्जा किया था।

Share