बिहार के दामाद को मिलेगा यूपी में मुख्यमंत्री का ताज!

बीजेपी ने प्रदेश में नए सीएम का एलान लगभग तय कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम का ऐलान करना अब सिर्फ बाकी है. आज बीजेपी विधायकों की बैठक में सिन्हा के नाम पर अंतिम मुहर लगभग लगाई जायेगी. कहा जा रहा है कि इस बात पर पीएमओ से मुहर लग गई है.

इस बीच मनोज सिन्‍हा आज सुबह-सुबह वाराणसी के प्रसिद्ध कालभैरव मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. वैसे, मुख्यमंत्री पद की रेस में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, के नाम शामिल थे. कहा जा रहा है की पार्टी ने मनोज सिन्हा के नाम पर हरी झंडी दिखा दिया है लेकिन लगातार उनके नाम को लेकर आ रही खबरों के अटकलों के बीच उन्होंने कहा है की वो इस रेस में नहीं है. लेकिन कहा जा रहा है वो जानकर इस बात पर अपनी सहमती नहीं दिखा रहे हैं लेकिन आखिरी समय में उनके नाम पर मुहर लग जायेगी.

आपको बता दे की गाजीपुर से तीसरी बार सांसद बने मनोज सिन्हा, रेल राज्यमंत्री व संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं. वर्ष 1982 में बीएचयू छात्रसंघ अध्यक्ष रहे सिन्हा आइआइटी बीएचयू से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक और एमटेक किए हुए है. गोल्ड मेडेलिस्ट रहे सिन्हा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े रहे हैं. अब उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है.

Gyan Dairy

खासबात यह है की मनोज सिन्हा का ससुराल बिहार के भागलपुर में है स्थित इस कारण उनका बिहार से काफी ज्यादा लगाव है. मनोज सिन्हा की शादी बिहार की बेटी नीलम सिन्हा के साथ सन 18 मई 1977 को हुआ था. सिन्हा दम्पत्ति की दो संतान है जिसमे एक बेटा और एक बेटी.

Share