यूपी चुनाव 2017 : लोगों ने घरों के बाहर पोस्टर लगाकर कहा- ‘सपा के लिए वोट मांगकर शर्मिंदा न हो’

लखनऊ : जल्द ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है और सारी राजनितिक पार्टियाँ मैदान उतरी हुई है। पार्टियों के कार्यकर्त्ता घर-घर जाकर चुनावों का प्रचार कर रहे है। ऐसे में घरों के दरवाजों पर ऐसे पोस्टर लगे है जो समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए चिंता का विषय है। लोगों ने घरों के बाहर पोस्टर लगाकर सपा कार्यकर्ताओं को दूर रहने का कहा है। पोस्टरों पर लिखा है कि, समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांग शर्मिंदा न हो, दूसरे घर जाए। प्रदेश में इस तरह के पोस्टर समाजवादी पार्टी की नाकामी दर्शाते है। लोगों में अखिलेश सरकार को लेकर गुस्सा भरा हुआ है।

बता दे कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन हुआ है। गठबंधन के बाद कांग्रेस के खाते में 105 सीटें आई हैं जबकि समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़ा करेगी। इसे लेकर भी राज्य की जनता में आक्रोश है। प्रदेश की जनता ने सपा पर सवाल उठाये है कि भ्रष्टाचार के कारण पूरी तरह बदनाम हो चुकी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की क्या जरूरत थी। जनता को साफ़-साफ़ दिख गया है कि चोर-चोर मौसेरे भाई।

Gyan Dairy

वहीँ कांग्रेस ने शुरूआती प्रचार के दौरान एक नारा दिया था- ’27 साल यूपी बेहाल।’ ऐसे में कांग्रेस पर भी सवाल उठे कि जब सपा के कार्यकाल में यूपी की हालत बेहाल हुई तो उसके साथ गठबंधन क्यों किया। लोगों में कयास लगाये जा रहे है कि दोनों पार्टियों (सपा और कांग्रेस) में हार का डर बैठ गया है इसीलिए गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

Share