पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 : हार मानने वाला AAP का ‘फर्जी खत’ हुआ वायरल

आम आदमी पार्टी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहे खत की चुनाव आयोग से शिकायत की है. दरअसल, इस खत में आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह के कथित तौर पर हस्ताक्षर हैं. इसमें अरविंद केजरीवाल को लिखा गया है, ” आगामी पंजाब चुनाव को लेकर आए सर्वे हमारे अनुकूल नहीं हैं. कांग्रेस 69 सीटों पर कब्जा जमाए बैठी है और 11 सीटों पर वह बढ़ रही है. इसलिए सुझाव है कि पंजाब में रैलियां कम कर दी जाएं. यहां के स्थानीय नेताओं को आगे कर दिया जाए. ऐसा करने से अगर पंजाब में हम सरकार बनाने में असफल रहते हैं तो आपका इस परिणाम से फासला बनाया जा सकता है. 2019 की रणनीति के लिए यह आवश्यक है.

इससे पूर्व मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि उनके बयान पर रोक लगाकर आयोग भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है. अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि वे विरोधी दलों से धन लें और आम आदमी पार्टी को वोट डालें.

इसे लेकर संजय किशोर ने ट्वीट किया है कि मेरे नाम का फर्जी लेटर बनाने वालों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है. उन्होंने इसके लिए प्रशांत किशोर को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि ये है मेरा सही सिग्नेचर.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, चुनाव आयोग इसे रोकने में विफल रहा। चुनाव आयोग मुझे यह कहने से रोक रहा है – धन उनसे लीजिए और वोट हमें दीजिए। चुनाव आयोग का संदेश है – वोट उन्हें दीजिए जो आपको धन दे। केजरीवाल आप नेता आशुतोष के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. आशुतोष ने आरोप लगाया कि गोवा के कुंबरूजा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को कथित तौर पर धन बांटे जा रहे हैं.

Gyan Dairy

 

 

Share