राजस्थान सियासत: गवर्नर ने बुलाया विधानसभा सत्र, आरोपों पर कही ये बात

नई दिल्ली। राजस्थान में बीते एक माह से जारी सियासी घमासान के बीच घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। अब खबर आई है कि राज्यपाल कलराज मिश्र विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए मान गए हैं। राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार की दोपहर को राज्य कैबिनेट की मांग को स्वीकार करते हुए विधानसभा सत्र का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ने कहा था कि उन्होंने राजभवन के ‘व्यवहार’ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से बात की है।

वहीं, राज्यपाल कलराज मिश्र ने कांग्रेस के उन दावों को खारिज किया जिसमें उन पर जानबूझ कर विधानसभा सत्र न बुलाने का आरोप लगाया जा रहा था। में देरी कर रहे थे। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि राज्यपाल ने ऐसा करके लोकतंत्र को बाधित करने का सबसे खराब तरीका अपनाया है।
इससे पहले राज्यपाल मिश्र ने विधानसभा का सत्र बुलाने का राज्य मंत्रिमंडल के संशोधित प्रस्ताव को कुछ बिंदुओं के साथ गहलोत सरकार को वापस भेज दिया था। राज्यपाल ने कहा इसे लेकर कहा था कि विधानसभा सत्र संवैधानिक प्रावधानों के अनुकूल आहूत होना आवश्यक है। इसके साथ ही राजभवन की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया था कि राजभवन की विधानसभा सत्र न बुलाने की कोई मंशा नहीं है।

Gyan Dairy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share