टीएमसी विधायक ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। टीएमसी नेता राजीव बनर्जी ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 22 जनवरी को पार्टी के विभिन्ने पदों से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अमित शाही की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।
इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा, “आज मैंने एक टीएमसी विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। मैंने पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।श्श् हालांकि को इस्तीफा सौंपने के बाद जब वह विधानसभा परिसर से बाहर निकल रहे थे तो उनके पास टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की तस्वीर भी साथ थी।
ठीक एक हफ्ते पहले 22 जनवरी को राजीव बनर्जी ने अपने मंत्री पद छोड़ दिया था। उस समय कयास लगाए जा रहे थे कि वह अप्रैल-मई में होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ सकते हैं। राजीव बनर्जी से जब पूछा गया कि क्या वह अमित शाह की यात्रा के दौरान भाजपा में शामिल हो रहे हैं तो उन्होंने कहा, “एक लोकतांत्रिक स्थिति में मैं एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के बैनर के बिना अकेले काम नहीं कर सकता। अगर मैं कोई फैसला लेता हूं तो आपको बता दूंगा। लेकिन अभी तक मैंने सिर्फ एक मंत्री और एक विधायक के रूप में इस्तीफा दिया है। मैंने अभी तक टीएमसी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।”

Gyan Dairy
Share