कांग्रेस के पोस्टर में प्रियंका गांधी वाड्रा को बताया ‘इंदिरा, दुर्गा, शक्ति का अवतार’

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता विनय कटियार द्वारा उनकी पार्टी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका गांधी की तुलना में ‘ज़्यादा सुंदर प्रचारक’ होने की बात कहे जाने के बाद अब कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी पोस्टरों में प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘इंदिरा गांधी और दुर्गा’ बताया गया है… सोशल मीडिया में शेयर किए गए इस पोस्टर में विनय कटियार से माफी मांगने के लिए भी कहा गया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा भी प्रचार करने के लिए आने वाली हैं, सो, उनके विचार में वह वोटरों को कितना प्रभावित कर पाएंगी. इस पर बीजेपी नेता ने कहा, “इससे क्या फर्क पड़ेगा. हमारे पास ज़्यादा खूबसूरत स्टार कैम्पनर हैं. हीरोइनें हैं. कलाकार हैं. वे बेहतर हैं.

पोस्टर में पढ़ा जा सकता है, “वह इंदिरा है, वह दुर्गा है. वह है शक्ति का अवतार. भारत की भूतपूर्व प्रधानमंत्री और प्रियंका की दादी इंदिरा का ज़िक्र इस पोस्टर में संभवतः इसलिए किया गया है, क्योंकि प्रियंका की शक्ल बहुत हद तक उन्हीं से मिलती-जुलती है, और इंदिरा गांधी को बेहद मजबूत शख्सियत के रूप में याद किया जाता है.

Gyan Dairy

इस टिप्पणी को बीजेपी ने भी ‘निंदनीय तथा अस्वीकार्य’ बताया, लेकिन विनय कटियार ने माफी मांगने से इंकार कर दिया. उधर, अपनी प्रतिक्रिया में प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस टिप्पणी को हंसी में उड़ाते हुए कहा, “अगर उन्हें मेरी साथियों में सिर्फ यही दिखाई देता है, जो बेहद बहादुर, मजबूत और खूबसूरत हैं, और हर तरह की कठिनाइयों से मुकाबला कर वहां पहुंची हैं, जहां वे हैं, तो मुझे और भी ज़्यादा हंसी आती है.

Share