‘टीम योगी’ में इन विधायक को मिलेगा मौका!

आगरा : मुख्यमंत्री पद की शपथ शनिवार दोपहर को योगी आदित्यनाथ लेंगे। योगी की टीम में अभी दो डिप्टी सीएम हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के विकास के लिए योगी ने खाका खींचना शुरू कर दिया है। शनिवार को टूंडला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक प्रो.एसपी सिंह बघेल ने भावी सीएम से मुलाकात की। इस मुलाकात के कई मायने राजनीतिक पंडित निकाल रहे हैं। फिलहाल पश्चिमी यूपी में मंत्री पद की रेस में प्रो.एसपी सिंह बघेल का नाम तेजी से चल रहा हैं

हरा चुके हैं डिंपल और अखिलेश को
प्रो.एसपी सिंह बघेल का राजनीतिक सफर बहुत ही दिलचस्प है। वे एक बार बसपा से राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं, तो अपने विधानसभा क्षेत्र से यादव घराने की बहू डिंपल और अखिलेश यादव को लोकसभा चुनाव में पटखनी दे चुके हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव वे हार गए थे। लेकिन, अपने विधानसभा क्षेत्र से उन्होंने डिंपल यादव और अखिलेश यादव करीब 47 हजार वोटों से हराया था।

Gyan Dairy

भाजपा में मिली थी खास जगह
प्रो. एसपी सिंह बघेल विधायक बनने से पहले भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। इसके बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें विधायक के लिए चुना। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा को टूंडला की सीट जिताई। अब सूत्र बताते हैं कि प्रो.एसपी सिंह बघेल को बड़़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

Share