बीजेपी के नेता विनय कटियार ने कहा की प्रियंका गांधी से ज्यादा खूबसूरत प्रचारक हैं हमारे पास

बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने यह कहते हुए विवाद छेड़ दिया है कि प्रियंका गांधी से कहीं ज्यादा सुंदर प्रचारक हमारे पास हैं. उनसे पूछा गया था कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी से यूपी के चुनावी अभियान पर किसी तरह का असर पड़ेगा. गौरतलब है कि यूपी चुनावी अभियान में कांग्रेस की स्टार प्रचारक लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम भी है.

राज्यसभा सदस्य विनय कटियार से जब कांग्रेस की स्टार प्रचारक लिस्ट से संबंधित सवाल किया गया तो उनका जवाब था ‘प्रियंका जैसी बहुत सी कलाकार हैं, हीरोइनें है, और खूबसूरत महिलाएं हैं जो कि चुनावी अभियान चला सकती हैं. बीजेपी के पास कमी है क्या.  उन्होंने आगे कहा प्रियंका उतनी भी खूबसूरत नहीं हैं जितना लोग प्रचारित करते हैं, इससे भी ज्यादा खूबसूरत महिलाएं हैं जो उनसे ज्यादा भीड़ जुटा सकती हैं. स्मृति ईरानी खड़ी हो जाती हैं तो भीड़ जुटा लेती हैं, अच्छा भाषण भी देती हैं. प्रियंका ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे बीजेपी की मानसिकता पता चलती है.

पार्टी का कहना है कि वह इस बार भी इन्हीं दो क्षेत्र के लिए अभियान में शामिल होंगे लेकिन चार फरवरी को जिन क्षेत्रों में चुनाव होने वाले हैं, वह वहां भी बतौर स्पीकर जा सकती हैं. हालांकि ये वे इलाके हैं जो गांधी परिवार का गढ़ नहीं माने जाते है. कटियार की इस टिप्पणी से पहले एक और सांसद शरद यादव ने भी यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि बेटी की इज्जत से ज्यादा बड़ी है वोट की इज्जत. बताया जा रहा है कि कटियार ने यादव के इस बयान की निंदा की थी.

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी है. हालांकि प्रियंका ने इससे पहले भी चुनावी रैलियों को संबोधित किया है लेकिन पारिवारिक संसदीय क्षेत्र रायबरेली और अमेठी के अलावा वह कहीं और नहीं गईं.

Gyan Dairy

वरिष्ठ राजनेताओं द्वारा इस तरह की टिप्पणियों पर राष्ट्रीय महिला समिति की प्रमुख ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि ‘हम राजनेताओं द्वारा महिलाओं के खिलाफ दिए जाने वाले इस तरह के बयानों से थक चुके हैं. ये लोग माफी भी नहीं मांगते.

 

Share