आज से शनि देव चलेंगे सीधी चाल, जानें किन राशियों पर पड़़ेगा प्रभाव और क्या हैं शांत करने के उपाय

शनि देव को न्याय का देवता भी कहा जाता है, शनि की दसा इंसान के जीवन पर काफी प्रभाव डालती है। शनि देव आज (29 सितंबर 2020) से सीधी चाल चलेंगे। इसे शनि का मार्गी होना भी कहते हैं। शनि का मार्गी होना ज्यातिषीय दृष्टि से कुछ राशि के जातकों के लिए आने वाला समय काफी उथल-पुथल भरा होगा।

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, 29 सितंबर 2020 से शनि की चाल सीधी होगी। इससे पहले 11 मई को शनि वक्री हुए थे उनकी शनिदेव की चाल वक्री थी। चनि की चाल में यह बदलाव कई राशियों के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यानी यह चाल परिवर्तन करियर, रुपए-पैसे और पारिवारिक स्थिति के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा। कुछ लोगों के जीवन में सुख-सौभाग्य बढ़ेगा तो कुछ को के लिए परेशानियां पैदा हो सकती हैं। आगे जाने शनि को शांत करने के उपाय-

इन पांच राशियों की बढ़ेगी परेशानी –
1- मिथुन राशि, 2- सिंह राशि, 3- तुला राशि, 4- धनु राशि और 5- कुंभ राशि।

शनि को शांत करने के उपाय –

1- माता-पिता की सेवा, सम्मान करें। माता-पिता का सेवा और सम्मान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से आप अपनी परेशानियों को कम कर सकते हैं।

Gyan Dairy

2- ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनिश्चराय नम:
या
सूर्य पुत्रो दीर्घ देहो विशालाक्ष: शिव प्रिय:।
मंदाचाराह प्रसन्नात्मा पीड़ां दहतु में शनि:।।

मंत्र का जाप करके भी शनि के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है।

3- भगवान शिव को जल चढ़ाएं। मान्यता है कि शिव की कृपा या उनसे जुड़े दोषों को आप दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए शिव उपासना एक सिद्ध उपाय माना गया है। हालांकि आप अपने पंडित या क्षेत्र के विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

4- हनुमान जी दूर करेंगे परेशानियां। शनि से जुड़ी दिक्कतें भगवान शिव की तरह उनके अंशावतार बजरंगबली की साधना करने से भी समाप्त होती है। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से कुंडली में शनि से जुड़े दोष भी दूर होते हैं।

Share