राशिफल 17 अप्रैल: जाने आज क्या कहती है आपकी किस्मत, कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल-
मेष-सीने में विकार, धन-सम्‍पदा की हानि हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों ही मध्‍यम चल रहा है। बहुत ध्‍यान देकर पार करें। उच्‍च का सूर्य आपकी समस्‍याओं, खराबियों को रोकेगा फिर भी आपको ध्‍यान देने की जरूरत है। सूर्यदेव को जल देना और लाल वस्‍तु पास रखना आपके लिए अच्‍छा होगा।

वृषभ-स्थिति ठीक नहीं कही जाएगी। बहुत ध्‍यान से पार करें। शुक्र आपके इम्‍यून सिस्‍टम को ठीक कर रहा है लेकिन ग्रहों का पूरा संयोग ठीक नहीं है। राजसत्‍ता से कोई पंगा न लीजिएगा। पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन करें। शारीरिक,मानसिक और सरकारी तौर पर आपके लिए उचित यही होगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक ठाक है। प्रेम, व्‍यवसाय मध्‍यम है। मां काली की प्रतिमा को मानसिक तौर पर प्रणाम करें।

मिथुन-बहुत जरूरत है आपको बचकर पार करने की। बिल्‍कुल भी रिस्‍क लेने लायक नहीं है। आप खराब जोन में हैं। अपने ऊपर पूरे ढंग से संयम बरतें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय सब मध्‍यम है। हरी वस्‍तु पास रखें, लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-अपना और पार्टनर का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं है। व्‍यापार, प्रेम और स्‍वास्‍थ्‍य तीनों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। बिल्‍कुल भी भरोसा न करें। काली वस्‍तुओं का दान करना और ओम नम: शिवाय का जाप करना आपके लिए अच्‍छा होगा।

सिंह-थोड़ा इम्‍यून सिस्‍टम ठीक हुआ है फिर भी स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों पर ध्‍यान रखिएगा। यह अच्‍छा समय नहीं चल रहा है। सूर्यदेव को जल देना और पीली वस्‍तु पास रखना आपके लिए अच्‍छा होगा।

कन्‍या-लग्‍नेश नीच के हैं। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। मानसिक स्थिति पर नियंत्रण रखें। अपना और अपने परिवार पर बहुत ध्‍यान दें। सतर्क रहें। हरी वस्‍तु पास रखें, लाल वस्‍तु का दान करें।

तुला-मानसिक तौर पर परेशान होने का समय है। व्‍यवसायिक, मानसिक और प्रेम के तौर पर बहुत संवेदनशील समय चल रहा है। शनि चालीसा पढ़ें, शनिदेव को मानसिक तौर पर प्रणाम करें।

Gyan Dairy

वृश्चिक-पराक्रम बढ़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। सारी चीजें करिए। सरकारी नियमों का पालन करते हुए करें। लाभ भी लोगा लेकिन शारीरिक और परिवार की रक्षा को लेकर कोई कोताही न बरतें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु-गुरु नीच के हैं। कोई रिस्‍क न लें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों मध्‍यम गति से चल रहा है। पीली वस्‍तु पास रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर-आपके लग्‍न में ग्रहों का जमावड़ा लगा हुआ है। बहुत नरम-गरम चलेगा। उर्जा आएगी, जाएगी। बस राजसत्‍ता का पूरा-पूरा मान रखिएगा। मान सम्‍मान को ठेस लग सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार और प्रेम मध्‍यम है। अक्रामकता पर काबू रखें। लाल वस्‍तुओं का दान करना आपके लिए उचित होगा।

कुंभ-आपके द्वादश भाव की स्थिति बहुत खराब है। अनायास खर्चे, उर्जा का हृास, तबीयत खराब होना। सब कुछ बहुत अच्‍छा नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों पर ध्‍यान दें। मानसिक तौर पर शनिदेव को प्रणाम करें।

मीन-लग्‍नेश नीच के हैं। इम्‍यून सिस्‍टम डाउन है। बहुत बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों मध्‍यम गति से चल रहा है। बजरंग बली को प्रणाम करना आपके लिए अच्‍छा होगा।

प्रस्‍तुति-
आचार्य प्रदीप कुमार द्विवेदी
लखनऊ।

Share