UA-128663252-1

अगर आपके घर में लगे नल से टपकता है पानी तो पड़ता है नकारात्मक प्रभाव, जाने वास्तु शास्त्र

हमारे जीवन में घर का वास्तु शास्त्र काफी प्रभावित करता है। अक्सर जब हम घर बनवाते हैं तो वास्तु शास्त्र का ध्यान नही देते, बाद में जब कोई दिक्कत होती है तब इस बात का ध्यान आता है। लेकिन यह लापरवाही सीधे सीधे हमारे सेहत के साथ धन पर भी असर डालती हैं। वास्तु शास्त्र में धन संचय, वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्याओं और तरक्की के उपाय बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के किसी भी हिस्से में नल टपक रहा हो तो उसे जल्द से जल्द ठीक कर लेना चाहिए। घर में टपकते नल को अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि टपकते नल से आर्थिक नुकसान के साथ बीमारी का सूचक है।

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के नल या टंकी में से पानी टपकता रहता है तो उसे तुरंत ठीक करा लें। माना जाता है कि पानी के साथ घर का पैसा भी पानी की तरह बहता रहता है। कर्ज का बोझ बढ़ता है और धन का संचय नहीं हो पाता है।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार, नल से टपकता पानी अशुभ माना जाता है। यह फिजूलखर्ची का सूचक है।

3. कहते हैं कि रसोई घर का नल खराब हो तो यह बिल्कुल शुभ नहीं होता है। इसे जल्द से जल्द ठीक करा लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है।

Gyan Dairy

4. टपकते नल का बुरा प्रभाव बिजनेस पर भी पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, खराब नल के कारण व्यापार में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

5. घर के टपकते नल को जल्द-जल्द से ठीक करा लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे घर की किसी टूट-फूट में भी आपका पैसा लग सकता है।

6. टपकते नल से घर में नेगेटिव ऊर्जा का वास होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, खराब नल के कारण घर में सकारात्मक ऊर्जा कम और नेगेटिव ऊर्जा बढ़ती जाती है।

Share