हाथ में हो ऐसा निशान हो तो लव लाइफ में मिलता है धोखा

नई दिल्ली। समुद्रशास्त्र के अनुसार हमारे हाथों की रेखाएं हमारा भूत, भविष्य और वर्तमान तय करती हैं। हस्‍तरेखा में त्रिभुज को विशेष फल देने वाला चिह्न बताया गया है। हाथ में त्रिभुज शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल देता है। हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि त्रिभुज आयु रेखा पर बन जाए तो ऐसा व्‍यक्‍ति लंबी उम्र वाला होता है। ऐसे लोग शतायु होते हैं। यदि त्रिभुज मस्‍तिष्‍क रेखा पर बन जाए तो यह व्‍यक्‍ति को उच्‍च शिक्षा एवं तेज बुद्धि प्रदान करता है। हृदय रेखा पर त्रिभुज व्‍यक्‍ति के बुढ़ापे में भाग्‍य के उदय होने का संकेत देता है। स्‍वास्‍थ्‍य रेखा पर त्रिभुज व्‍यक्‍ति को अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य प्रदान करता है।

यदि यही त्रिभुज सूर्य रेखा पर बन जाए तो व्‍यक्‍ति को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर यश एवं सफलता दिलाता है। यदि त्रिभुज के साथ-साथ बीच में कोई विशेष चिह्न भी बच जाए तो इसके फल बदल जाएंगे। यदि त्रिभुज के बीच में क्रॉस का निशान बन जाए तो ऐसा व्‍यक्‍ति दूसरों को दुख देने वाला होता है। त्रिभुज के अंदर तारे का निशान होने पर ऐसा व्‍यक्‍ति प्रेम में बदनाम हो जाता है। त्रिभुज के अंदर वृत का चिह्न हो तो व्‍यक्‍ति को प्रेमिका से धोखा पाता है।

Gyan Dairy

यदि यह त्रिभुज दूषित हो जाए तो व्‍यक्‍ति ठग और धोखेबाज प्रवृत्‍ति का होता है। यदि व्‍यक्‍ति के बुध पर्वत पर त्रिभुज हो जाए तो व्‍यक्‍ति सफल वैज्ञानिक होता है। ऐसा व्‍यक्‍ति व्‍यापार के क्षेत्र में भी सफलता पाता है। यदि इस स्‍थान पर दोषयुक्‍त त्रिभुज हो तो व्‍यक्‍ति अपनी जमा की गई पूंजी भी खत्‍म कर देता है। ऐसा व्‍यक्‍ति व्‍यापार में दिवालिया हो जाता है और उसे समाज में बदनामी मिलती है।

Share