जाने मां लक्ष्मी किन 5 राशियों (Zodiac signs) पर हमेशा रहती हैं मेहरबान

जिस पर मां लक्ष्मी का आर्शिवाद हो उसके पास कभी भी धन की कमी नही रहती। इस दुनिया में हर व्यक्ति सुख-सुविधाओं भरा जीवन बिताना चाहता है। ताकि वह अपने सपनों को पूरा कर सके। लेकिन कुछ लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी शोहरत और मुकाम हासिल नहीं होता, जिसे वह पाना चाहते हैं। जबकि कुछ लोग कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 12 राशियों में कुछ राशियां (Zodiac signs) ऐसी होती है जिनके साथ हमेशा भाग्य होता है और मां लक्ष्मी हमेशा अपनी कृपा बनाए रखती हैं। जिसके कारण वह कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं।

जानिए ऐसी राशियों के बारे में जिनमें कम उम्र में ही धनवान बनने के गुण होते हैं-

1. वृष राशि-

कहते हैं कि वृष राशि के जातक सुख-सुविधाओं वाला जीवन बिताते हैं। इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र होता है। जो वैभव और संपन्नता का कारक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के लोगों की किस्मत हमेशा साथ देती है और यह मान-सम्मान के साथ पैसा भी कमाते हैं।

2. कर्क राशि-

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा होता है। इस राशि के लोगों के पास लीडरशिप की क्षमता होती है। जिसके कारण यह लोग हर काम में खुद को आगे रखते हैं। कहते हैं कि इनके साथ भाग्य का साथ होता है। जिसके कारण यह हर काम में सफलता हासिल करता है।

3. सिंह राशि-

Gyan Dairy

कहते हैं कि इस राशि के लोगों को बेहद कम उम्र में ही सफलता हासिल हो जाती है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है। जिसके कारण इस राशि के लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है। यह महंगी चीजों के शौकीन होते हैं। इस राशि के जातक अपनी मेहनत के दम पर अपने सभी शौक पूरे करते हैं।

4. धनु राशि-

इस राशि का स्वामी गुरु हैं। गुरु को मान, सम्मान और वैभव का कारक माना जाता है। कहते हैं कि इस राशि के लोग भाग्यशाली होने के कारण कम उम्र में भी धनवान बन जाते हैं।

5. मेष राशि-

मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह होते हैं। जिसके कारण इस राशि के लोगों के अंदर पैसा कमाने का जज्बा और ताकत दोनों होती है। भाग्य का साथ होने के कारण यह हर काम में सफलता हासिल करते हैं।

Share