नए साल की शुरूवात होगी बेहद खास, 31 दिसंबर से बन रहे हैं 3 शुभ संयोग

2020 पूरी दुनिया के लिए सबसे डरावना साल बन गया, कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी ने पूरी दुनिया को एक साथ अपनी चपेट में ले लिया, अभी तक कोरोना पूरी तरह से थमा नही है। लेकिन नए साल को अब कुछ ही दिन बाकी हैं। साल 2020 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को कई शुभ संयोग बनेंगे। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, 2021 शुभ संयोगों वाला होगा। ऐसे में यह लोगों के लिए खुशियां और तरक्की लेकर आएगा। नए साल को लेकर लोगों के मन में सवाल है कि आखिर उनके लिए 2021 कैसा रहेगा। साल 2020 के आखिरी दिन नए साल की पहली सुबह तक सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग समेत कई शुभ योग बन रहे हैं। माना जा रहा है कि नए साल की शुरुआत काफी शुभ हो सकती है। जानिए नए साल यानी 2021 में कौन-से बन रहे शुभ संयोग-

1. अमृत सिद्धि योग- अमृत सिद्धि योग को कार्यों की पूर्ति के लिए बेहद खास माना जाता है। 31 दिसंबर, 2020 यानी साल की आखिरी दिन शाम को 7 बजकर 49 मिनट से 1 जनवरी 2021 सूर्योदय तक अमृत सिद्धि योग रहेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, अमृत सिद्धि योग में नए साल की शुरुआत बेहद लाभकारी और शुभकारी साबित हो सकती है।

2. गुरु पुष्प योग- साल के आखिर में दूसरा सबसे शुभ संयोग गुरु पुष्प योग बन रहा है। सूर्य देवता की पूजा के लिए गुरु पुष्प योग को शुभ माना जाता है। कहते हैं कि इस योग में भगवान सूर्य की पूजा करने से बीमारियों से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही भगवान विष्णु की गुरु पुष्प योग में पूजा करने से सभी बिगड़े काम बन जाते हैं। गुरु पुष्प योग शाम 7 बजकर 49 मिनट से 1 जनवरी सूर्योदय तक रहेगा।

Gyan Dairy

3. सर्वार्थ सिद्धि योग- हैप्पी न्यू ईयर यानी 2021 की पूर्व संध्या पर सर्वार्थ सिद्धि योग बनेगा। यह शुभ योग 31 दिसंबर को सूर्योदय से 1 जनवरी सूर्योदय तक रहेगा। माना जाता है कि इस शुभ संयोग में शुभ कार्यों में सफलता हासिल होती है। मान्यता है कि सर्वार्थ सिद्धि योग में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

 

Share