वेलेंटाइन वीक पर जाने किन राशिवालों को मिलेगा सच्चा प्यार

आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है वहीं अंग्रेजी माह के अनुसार कल से रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक की शुरूवात हो चुकी है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

 

इस सप्ताह में गोचर ग्रहों में 6 ग्रहों की अमावस्या के दिन अर्थात 11 फरवरी को मकर राशि में युति बन रही रही है। मंगल गृह तथा दो छाया ग्रह राहु तथा केतु के अलावा सभी ग्रहों का एक राशि में भ्रमण कर्क, धनु, मकर तथा कुंभ राशि लग्न वालों के लिए शुभ संकेत नहीं है। 9 फरवरी को शनि का पूर्ण में उदय होगा तथा 14 फरवरी को बुध का उदय तथा शुक्र का अस्त होना भी एक संयोग बन रहा है। मंगल ग्रह मेष राशि में भ्रमण करेगा तथा राहु वृष राश तथा केतु वृश्चिक तथा केतु वृश्चिक में वक्रीय रहेंगे। शिशिर ऋतु तथा सूर्य उत्तरायण में रहेगा।

 

दरअसल, ज्योतिष  में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल  जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

 

मेष लग्न राशिः
मेष लग्न वाले जातकों के व्यापार तथा व्यवसाय में लाभ के स्थान पर हानि होने का योग बनेगा। घर में भी अशांति का वातावरण रहेगा। यात्रा के दौरान शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में कोई बाधा नहीं आएगी।

 

वृष लग्न राशिः
वृष लग्न वालों का इस सप्ताह में खर्च बढ़ेगा तथा भाइयों के साथ सहयोग बढ़ेगा। जातक अधिक परिश्रम करने के लिए प्रेरित होगा। व्यापार तथा सेवा से लाभ होता रहेगा। जीवनसाथी से मतभेद बना रहेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में सफलता हासिल होगी।

 

मिथुन लग्न राशिः
मिथुन लग्न के जातकों की लोकप्रियता बढ़ेगी तथा व्यापार व पेशे से आय होती रहेगी। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हानि होने का योग बनेगा। संतान को सफलता हासिल होगी। मानसिक रूप से परेशानी पढ़ेगी। नींद अच्छी तरह होने में बाधा बनी रहेगी। जातक का स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। प्यार व रोमांस में सफलता मिलेगी। इस राशि के जातक वेलेंटाइन वीक में अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो बेझिझक कर सकते हैं।

 

कर्क  लग्न राशिः
कर्क लग्न वाले जातक को दाम्पत्य सुख में बाधा बनेगी था साझेदारी से हानि होगी। जातक को छोटी-छोटी बातों से गुस्सा आएगा तथा कड़ी भाषा का प्रयोग करेगा। घर में अशांति के साथ बड़ी संतान का स्वास्थ्य खराब होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा रोमांस में भी सफलता हासिल होगी।

 

Gyan Dairy

सिंह लग्न राशिः
सिंह लग्न वाले जातकों की व्यापार व व्यवसाय से आय बनी रहेगी। भूमिक्रय का भी योग बनेगा। कार्य तथा व्यापार में अनेक बाधाए आएगी। जातक की माता का स्वास्थ खराब हो सकता है। जातक का स्वास्थ्य नरम रहेगा। प्यार तथा रोमांस में कोई भी बाधा नहीं आएगी। इस पूरे सप्ताह आपका मिजाज रोमांटिक रहेगा। साथी के साथ किसी अच्छी जाने का मौका मिलेगा और आप अपने प्यार इजहार भी कर सकते हैं।

 

कन्या  लग्न राशिः
कन्या लग्न वाले जातकों के बच्चों को प्रतियोगिताओं में असफलता हासिल होगी। व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा आय बढ़ेगी। कोई खास मित्र धोखा दे सकता है। विनियोग तथा पड़ोसी से हानि होने का योग बनेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन प्यार तथा रोमांस में बाधा रहेगी।

 

तुला  लग्न राशिः
तुला ल्गन के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा आय में वृद्धि होगी। घर में अशांति बनी रहेगी तथा जीवन साथी से भी टकराव बना रहेगा। पिता के लिए कष्ट प्रद सप्ताह रहेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार तथा रोमांस में कोई बाधा नहीं रहेगी।

 

वृश्चिक  लग्न राशिः
वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा सेवा में लाभ होने तथा प्रमोशन का योग बनेगा। जातक की पिता से भी अनबन हो सकती है। जातक का व्यय भी बढ़ेगा तथा जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। छोटे भाइयों को परेशानी आ सकती है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में सफलता हांसिल होगी।

 

धनु  लग्न राशिः
इस लग्न के जातकों की बड़ी संतान को प्रतियोगिता में सफलता हासिल होगी। व्यापार से आय कम रहेगी। जातक के शत्रु भी परास्त होंगे। विनियोग तथा अशो से हानि हो सकती है तथा ससुराल में कलह हो सकती है। यात्रा में कष्ट का योग भी बन रहा है। जातक का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा तथा प्यार व रोमांस का भी एक तरफा योग बन रहा है।

मकर  लग्न राशिः
मकर लग्न वाले जातकों की व्यापार तथा सेवा से आय बनी रहेगी। जातक का स्वयं शंकालु हो सकता है। जीवनसाथी से झगड़ा हो सकता है। मित्र आपके साथ धोखा कर सकता है। जातक का स्वास्थ्य भी नरम रहेगा। प्यार तथा रोमांस में कुछ भी अप्रत्याशित हानि हो सजा हो सकती है।

कुम्भ  लग्न राशिः
कुंभ लग्न वाले जातको की व्यापार से आय बढ़ेगी था जातक अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित होगा। जातक के शत्रु परास्त होंगे। घर में सामान्य वातावरण बना रहेगा। बना बनाया मकान क्रय का योग बनेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में कोई बाधा नहीं होगी।

 

मीन लग्न राशिः
जातक को साझेदारी से आय के स्थान पर हानि होगी। प्रथम संतान को असफलताओं का सामना करना पड़ेगा। सट्टे के व्यापार से हानि जातक के शत्रु परास्त होंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। प्यार तथा रोमांस में बाधा बनी रहेगी। विश्वासघात के शिकार हो सकते हैं।

Share