Home SPORTS होंडा रेसिंग में सार्थक चव्हाण ने थाईलैंड टैलेंट कप हासिल कर रचा...

होंडा रेसिंग में सार्थक चव्हाण ने थाईलैंड टैलेंट कप हासिल कर रचा इतिहास

40
0
Sarthak Chavan
Sarthak Chavan

नई दिल्ली। होंडा रेसिंग इंडिया राइडर (Honda Racing India rider)  सार्थक चव्हाण (Sarthak Chavan) ने थाईलैंड टैलेंट कप (Thailand Talent Cup) 2022 राउंड टू में पोडियम फिनिश हासिल करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है। होंडा रेसिंग इंडिया (Honda Racing India) के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी भारतीय राइडर (India rider) ने यह जीत हासिल की है।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, “पिछले सप्ताहांत में बुरिराम (थाईलैंड) में चांग इंटरनेशनल सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए, पुणे के 15 वर्षीय सार्थक चव्हाण (Sarthak Chavan) ने ग्रिड पर अपनी 12वें स्थान से रेस शुरू करने के बाद दूसरे दौर में शीर्ष पांच में स्थान बना लिया। गीली परिस्थितियों में भी सार्थक ने बेहतरीन एशियाई सवारों को चुनौती दी और रेस लीडर से महज 0.583 सेकेंड पीछे रहकर तीसरे स्थान पर रहे।

Sarthak Chavan
Sarthak Chavan

सार्थक चव्हाण (Sarthak Chavan) की टीम के साथी कविन क्विंटल (16 वर्षीय) ने भी रेस में अच्छा आत्मविश्वास दिखाया। 16 राइडर्स की ग्रिड पर 15वें स्थान से शुरुआत करते हुए चेन्नई के कविन ने अच्छी शुरुआत की और पहले ही लैप में पांच राइडर्स को पीछे छोड़ दिया। वहां से दौड़ दो के अंत तक, कविन कड़ी प्रतिस्पर्धा के माध्यम से बने रहे और 29:50.42 के कुल समय के साथ नौवें स्थान पर रहे।

Sarthak Chavan

दूसरे राउंड में भारतीय राइडर्स के प्रदर्शन पर ऑपरेटिंग ऑफिसर-ब्रांड एंड कम्युनिकेशंस, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, प्रभु नागराज ने कहा, हम राउंड टू में अपने राइडर्स के परिणामों से बेहद खुश हैं।

इमा कप जिला कराटे प्रतियोगिता 25 जून से, 300 प्रतिभागी लेंगे भाग

होंडा रेसिंग इंडिया टीम ने थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे दौर में कुल 13 अंकों के साथ प्रवेश किया। दूसरे राउंड की क्वालीफाइंग रेस में ग्रिड पर 12वां और 15वां स्थान हासिल करने के बाद सार्थक चव्हाण और कविन क्विंटल ने रेस एक में आक्रामकता दिखाई और ऊपर चढ़कर क्रमश: 9वें और 13वें स्थान पर रहे। इसके साथ सार्थक ने छह अंक और कविन ने चार अंक अपनी झोली में डाल दिए।

इसके बाद भारतीय सवारों की जोड़ी ने शीर्ष 10 (सार्थक चव्हाण (Sarthak Chavan) तीसरे और कविन नौवें) में रेस समाप्त की, इस प्रकार टीम के लिए 32 अंक जोड़े। थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे दौर की समाप्ति के साथ, सार्थक चव्हाण   के अब कुल 35 अंक हैं, जबकि उनके साथी कविन क्विंटल के पास 10 अंक हैं।

‘LSG’ की हार पर गंभीर ने खिलाड़ियों के कसे पेंच

Previous article‘RR’ पर बड़ी जीत के बाद ऋषभ बोले- टीम में हमेशा सुधार की गुंजाइश
Next articleगोवा और चेन्नइयन ने ‘RFDL’ में जीत के साथ अपना सफर किया समाप्त